डर को समझना है तो देवरा की कहानी देखो…

“Devara”

आज 27 सितम्बर को रिलीज़ हुई एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो साउथ (तेलुगू) सिनेमा की अन्य परंपरागत फिल्म की तरह ही है, जिसमें Jr. NTR मुख्य भूमिका में देवरा के किरदार में हैं, जिसमे उनका डायलॉग “देवरा ने कुछ माँगा समझो कह दिया” परदे पर जँचता है।

फिल्म समुद्री तस्करों की कहानी का प्लाट लेकर गढ़ी गयी है, जहां Jr. NTR का किरदार नैतिक संघर्षों से जूझते हुए सही और गलत को चुनने की समझ को दर्शाती है। सैफ अली खान “बैरा” के किरदार के साथ न्याय करते नज़र आते है उनको इस फिल्म में देखकर आपको उनके तान्हा जी फिल्म के निगेटिव रोल की याद भी आएगी सैफ अली खान को स्क्रीन टाइम भी काफी दिया गया है।

“तंगा” के किरदार को जहान्वी कपूर ने निभाया है उनका रोल फिल्म में काफी छोटा है लेकिन जितना भी है प्रभावशाली है वो अपने छोटे से रोल में भी दर्शकों का पूरा मनोरंजन कर अपने रोल को सराहनीय बनाती है। फिल्म के कुछ डायलॉग हलके फुल्के है, जैसे “मरना और मारना हमारे खून में बहता है” इसलिए फिल्म के संवाद बहुत प्रभाव नहीं छोड़ते।

देवरा फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक साउथ की बाकी सफल फिल्मो की तरह एक नयापन लिए हुए है जिसे बेहतर भी कहा जा सकता, जिससे एक्शन और थ्रिलर दृश्य परदे पर बेहतर नज़र आते है। फिल्म का सबसे कमजोर पहलू है रोमांटिक संगीत और रोमांटिक गाना, जिसकी शायद कोई ज़रूरत नहीं थी।

फिल्म की सिनेमेटोग्राफी और एक्शन सीक्वेंस सराहनीय हैं, लेकिन यदि आप एक मंझे हुए दर्शक है तो इसके कुछ दृश्य आपको काफी हद तक अनुमानित लग सकते है। फिल्म का फ़र्स्ट हाफ का मोमेंटम सेकंड हाफ से बेहतर है। फिल्म का समग्र प्रभाव कमजोर है इसको निर्देशक और बेहतर बनाते तो अच्छा होता। इसके बावजूद भी फिल्म दर्शकों को बाँधने में सफल होती है। इसकी मुख्य वजह फिल्म का शानदार स्क्रीन प्ले और सस्पेंस है।

निष्कर्ष: ओवरआल देवरा फिल्म सिनेमा में जाकर देखने वाली फिल्म है जो आपको रोमांचित करेगी फिल्म की कहानी और पटकथा आपको हॉल में ज़रा भी बोरियत का अनुभव नहीं कराएगी और एक पूरी तरह से पैसा वसूल फिल्म साबित होगी। लेकिन साउथ की अन्य ब्लॉकबस्टर सफल सीक्वल फिल्मे के जी एफ, बाहुबली या पुष्पा की तुलना में थोड़ा कमतर है, लेकिन देवरा फिल्म भी अंत में आपके लिए ” कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ” जैसा सवाल छोड़ कर जाती है, जिसके लिए दर्शकों को पार्ट-2 का इंतज़ार रहेगा।

रेटिंग- 3.5/5 स्टार

“Devara” फिल्म के निर्देशक कोराटाला शिवा हैं।

फिल्म में मुख्य भूमिकाएँ निभाने वाले कलाकार हैं:-
Jr. NTR : मुख्य नायक
सैफ अली खान: प्रतिनायक
जान्हवी कपूर: मुख्य नायिका
प्रकाश राज और टॉम चाको: सहायक भूमिकाएँ

फिल्म का निर्माण मिक्की जे. मेयर ने किया है
इसके साथ तकनीकी टीम में शामिल हैं:
संगीत: अनिरुद्ध रविचंदर
सिनेमेटोग्राफी: रत्नवेलु
निर्माण: नंदमुरी कल्याण राम

 

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *